लाइफस्टाइल

खास मुलाकात-2018 में मिसेज विवेशियस अवार्ड से सम्मानित हुई टीना सरिया के साथ

लाइफस्टाइल 08 Feb, 2018 11:33 AM
teena saria

जयपुर डेस्क / सीमा राठौड़ नए साल की शुरूआत मिसेज विवेशियस अवार्ड से हुई ये मेरे जीवन के सुहाने पल हैं ,यह कहना है टीना सरिया का। हर महिला का सपना होता है कि वह अपना केरियर बनाए जिसमें उसकी खुद की पहचान हो । बचपन से ही हर लड़की का ड्रिंम होता है कि उसे क्या बनना है ।इसी तरह माता पिता के आशीर्वाद के साथ टीना ने भी अपनी लाइफ की शुरुआत की और शादी के बाद एक बिजनेस वूमेन के रूप में सामने आई । वह कभी अपने आप को कमजोर नहीं होने देना चाहती थी, क्योंकि उसके पिता यह बात जानते थे कि वह एक अच्छी बिजनेसमैन महिला बन सकती है। यही हिम्मत बढ़ाते शब्द और आशीर्वाद के साथ आगे बढ़ती गई। ये कहना गलत नही है कि कुछ ही समय में दिन दुगनी और रात चौगुनी तरक्की हासिल कर ली।

सरिया को बचपन से परिवार वाले टोनी कहकर बुलाया करते थे। बचपन से सभी भाई-बहनों के साथ लाड़-प्यार से पाली और मां-बाप ने कभी बेटा और बेटी में फर्क भी नहीं किया। पता ही नहीं चला कब बड़ी हो गई । पिता ने बचपन से ही मोटिवेट किया। टीना ने बताया कि हर काम में हमेशा वह मुझे पर गर्व किया करते थे और मेरे परिवार ने कभी भेदभाव ना करते हुए हमेशा लड़कियों को प्रोत्साहित किया।

teena saria.jpeg1

सुनहरी यादो के साथ बिता समय—
बचपन छोटे शहर हरियाणा राजस्थान बॉर्डर पर बीता । उसके बाद स्कूल की शिक्षा पास की और कॉलेज की शिक्षा जयपुर से की।
टीना का कहना है कि बड़ी बहनों की शादी के बाद जैसे ही मेरी शादी का माहौल घर में बना, सबसे ज्यादा चिंतित पापा नजर आते । वह मुझे अपनी आंखों से दूर नहीं देख सकते थे । वह हर खुशी मुझे देना चाहते ,जिससे मेरा दामन भर जाए। माता- पिता के आशीर्वाद से 28 जनवरी 2007 को शादी हुई। पति का हर कदम पर सहयोग मिला। कुछ समय बाद मेरे घर प्यारी बेटी ने जन्म लिया । ससुराल में पीहर जैसा माहौल मिला । नन्द प्रीति और मधु ने बहन से बढ़कर प्यार दिया। सास ससुर द्रोपती देवी और देवकी नंदन सरिया ने अपनी बेटी जैसा घर में माहौल दिया। कभी भी किसी तरह से परेशानी नहीं हुई ।

—दुख के क्षणों में हिम्मत नहीं हारी
मेरे जीवन में दुःख के क्षण तब आये जब अचानक 4 जनवरी 2011 को पिता को ब्रेन हेमरेज हो गया और 9 जनवरी 2011 को मेरे दिल के करीब पिता हमेशा के लिए हमे छोड़ दूर चले गए। इस गम से अभी उभर भी नहीं पाई थी कि अचानक एक और दुख का पहाड़ टूट पड़ा।
बेटी के सिढीयो से गिर जाने से चोट ग्रस्त हो गई। मानो मेरी तो जिंदगी ही खत्म हो गई। बेटी को बड़े ही प्रयत्नों से बचाया। उसके बाद अचानक मेरा एक्सीडेंट हो गया और मैं चोटिल हो गई । उस समय इतना भयानक एक्सीडेंट हुआ कि मेरी बॉडी का राइट साइड पूरा खराब हो गया और मेरा फेस इतना डरावना हो गया कि मेरी बेटी भी मेरे पास आने से डरने लगी । उस समय मेरी चिंता और बढ़ गई उस समय मेरे पति ने बहुत सहयोग किया लेकिन फिर से बड़ी मुसीबत तब आन पड़ी जब पति का भयानक एक्सीडेंट हुआ और 6 पसलियां टूट गई । मेरी चिंता बढ़ गई लेकिन हमने हिम्मत नहीं हरी। सास ससुर ने पूरा सहयोग किया।

teena saria.jpeg3

— सामाजिक कार्य से मिलता है मन को सुकून
परिवार और अपने बिजनेस के साथ साथ समाजिक कार्यों को करने में अपना समय देती हूं। परिवार में या खुद के जन्मदिन, मैरिज एनिवर्सरी या कोई ख़ुशी के समय अनाथ बच्चों को कपड़े, मिठाइयां ,बिस्किट आदि देकर समय व्यतीत करना अच्छा लगता है।

परिवार के सहयोग से अपने आपको साबित करते हुए 2011 में रेडीमेड गारमेंट्स बिजनेस शुरू करने की ठान ली और खुद को इंप्रूव करते हुए आगे बढ़ती गई ।

एक खुशहाल जिंदगी के साथ संघर्ष करते रहे 2016 में बेटे को जन्म दिया , जिस समय परिवार में खुशियों की लहर दौड़ पड़ी ।

सम्मान समारोह में सम्मानित— हरियाणा राजस्थान के लोहारू की रहने वाली टीना सरिया
जयपुर में हुई प्रतियोगिता “मिसेज राजस्थान” में 20 फाइनल लिस्ट में भाग ले चुकी है। इसके साथ ही “मिसिज विवेशियस 2018 अवार्ड “से सम्मान हासिल कर चुकी है।

घर की जिम्मेदारियों के साथ-साथ खुद के लिए भी समय निकाल लेती हूं मेरा शौक अधिकतर ट्रेवलिंग कर रहा है, जिसमें भारत भ्रमण कर चुकी हूं। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक । जीवन की इच्छा है कि मैं हर वह मुकाम को हासिल कर पाऊं ,जिससे मेरे और मेरे परिवार के नाम को आगे बढ़ा सकूं और मेरी खुद के नाम से पहचान हो।

 

Follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News

eg
dr. manish ad
media multinate banner
kid-zee
मीडिया को करना हो मल्टीनेट चुनिए मीडिया मल्टीनेट #MEDIAMULTINATE For better media coverage & publicity With all leading news channels & news paper’s MEDIA MULTINATE (Rajasthan most popular Advertising/P.R./Media agency ) https://www.facebook.com/MediaMultinategroup/ — Press Conference , Media Management – call -8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 |