बिजनेस

महिंद्रा म्यूचुअल फंड ने लॉन्च की ‘महिंद्रा टॉप 250 निवेश योजना

बिजनेस 26 Nov, 2019 01:32 PM
mahindra jaipur

जयपुर 26 नवंबर 2019ः महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (एमएमएफएसएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी महिंद्रा म्यूचुअल फंड ने एक ओपन एंडेड इक्विटी स्कीम ‘महिंद्रा टॉप 250 निवेश योजना‘ को लाॅन्च करने का एलान किया है। यह योजना उन निवेशकों के लिए है, जो निवेश के माध्यम से दीर्घ अवधि में संपत्ति अर्जित करना चाहते हैं और लार्ज और मिड-कैप कंपनियों की इक्विटी से संबंधित प्रतिभूतियों में निवेश करने के इच्छुक हैं।

महिंद्रा म्यूचुअल फंड के एमडी और सीईओ श्री आशुतोष बिश्नोई ने कहा, ‘‘भारत सरकार और भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा घोषित विभिन्न राजकोषीय और मौद्रिक प्रोत्साहन के कारण भारतीय अर्थव्यवस्था में जल्द ही उछाल आने की उम्मीद है। बाजारों की भविष्य की दिशा संभावित कॉर्पोरेट आय वसूली और धीरे-धीरे बदलते आर्थिक माहौल पर निर्भर करती है। हमारा मानना है कि यह योजना इक्विटी पोर्टफोलियो के लिए स्थिरता के दृष्टिकोण के साथ विकास की पेशकश करेगी, और उन निवेशकों के लिए उपयुक्त है जो दीर्घकालिक संपत्ति सृजन और आय की तलाश कर रहे हैं।‘‘

नया फंड ऑफर 6 दिसंबर, 2019 को खुलेगा और 20 दिसंबर, 2019 को बंद होगा। यह योजना आवंटन की तारीख से 5 व्यावसायिक दिनों के भीतर निरंतर बिक्री और पुनर्खरीद के लिए फिर से खुल जाएगी।

महिंद्रा म्यूचुअल फंड के मुख्य इक्विटी स्ट्रैटेजिस्ट श्री वेंकटरमन बालासुब्रमण्यन ने कहा, “महिंद्रा टॉप 250 निवेश योजना का लक्ष्य लार्ज और मिड-कैप में लगभग समान प्रदर्शन के साथ एक पोर्टफोलियो का निर्माण करना और बाजार चक्रों के आधार पर रणनीति लेना है। स्टॉक चयन प्रक्रिया बेहतर रिटर्न क्षमता के लिए क्वालिटी, आउटलुक और वैल्यूएशन (क्यूओवी) प्रक्रिया के माध्यम से की जाएगी। इस स्कीम में रिसर्च और आउटलुक के आधार पर ऊपरी और निचली रणनीतियों के मिश्रण के साथ मार्केट कैप में धन आवंटित करने की योजना है।”

इस स्कीम के तहत इक्विटी और इक्विटी संबंधित प्रतिभूतियों में न्यूनतम 80 प्रतिशत और लार्ज कैप और मिड कैप कंपनियों में 65 प्रतिशत तक निवेश किया जाएगा। स्कीम के तहत डेट और मनी मार्केट सिक्यूरिटीज (सीबीएलओ, रिवर्स रेपो सहित) में 20 फीसदी तक निवेश करने और आरईआईटी और आईएनवीआईटी के यूनिट्स में 10 फीसदी तक निवेश करने का प्रावधान किया गया है।

Follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News

eg
dr. manish ad
media multinate banner
kid-zee
25 करोड़ के सट्टे का हिसाब-किताब पकड़ा, 6 सटोरिए गिरफ्तार | राजस्थान की पांच हस्तियां होंगी पद्म श्री से सम्मानित | राजस्थान विधानसभा में नागरिकता कानून बिल के खिलाफ प्रस्ताव पास, विपक्ष का हंगामा | उदयपुर की रहने वाली टीवी एक्ट्रेस ‘दिल तो हैप्पी है जी’ फेम सेजल शर्मा ने किया सुसाइड | छात्रों के लिए बड़ी खबर: कॉलेज और यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों को मिलेगी पढाई खर्च से राहत, जानिए कैसे | उपमुख्यमंत्री को माफी मांगनी चाहिये: राजेन्द्र राठौड़ | सूचना जनसंपर्क अधिकारी उड़ा रहे जनसंपर्क मंत्री रघु शर्मा के आदेशों की धज्जियां | बीकानेर: झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई, क्लिनिक सीज  | टोंक: जींस-टीशर्ट नहीं पहन कर आने का आदेश तत्काल प्रभाव से निरस्त, DEO को कारण बताओ नोटिस | ट्रक व ट्रोले की भीषण टक्कर, चार लोगों की दर्दनाक मौत |