लाइफस्टाइल

मिसेज़ राजस्थान 2018 की फाइनलिस्ट ममता मीणा से ख़ास मुलाकात…

लाइफस्टाइल 11 Jan, 2018 02:50 AM
mamta meena

MM NEWS TV / कुलदीप गुप्ता★बाप के घर में बेटियों को सलीके से रहना चाहिए वरना जब पति के घर जाओगी तो चार बाते खुद सुनोगी और चार बातें घर वालो को सुनवाओगी★… ऐसा तंज लगभग हर दिन हर घर में किसी न किसी लड़की को सुनने को मिल जाता है और वो यह समझ ही नही पाती है कि आखिर उसका खुद का वजूद है भी या नही।

सवाई माधोपुर में जन्म लेने वाली ममता मीणा का बचपन भी कुछ ऐसी ही बातों को सुनकर बिता। ममता ने अपनी स्कूली शिक्षा हरियाणा राज्य से पूरी करी और आगे की पढ़ाई जयपुर से करी। ममता मीणा ने जयपुर आकर एम ए और एम एस डब्ल्यू किया। ममता का बचपन जिस तरह के माहौल में बिता था उसकी छाप उसके दिल और दिमाग में बैठ गई थी जब भी वो कुछ करना चाहती थी तो पापा का सपोर्ट नही मिलता था जिसकी वजह से ममता अपने सपनो को पूरा नही कर पाती थी या यूँ कहे कि उसने सपने देखना ही बन्द कर दिया था। जब ईश्वर किसी के लिए कुछ अच्छा सा निर्धारित कर के रख लेता है तो उसे किसी न किसी माध्यम से उस तक पहुँचा ही देता है । ऐसा ही करिश्मा ममता के साथ हुआ। ममता जब हरियाणा में पढ़ती थी तब उसके साथ कि एक लड़की ने कुछ समय बाद★मिस बहादुरगढ़★ का खिताब जीता जबकि उसकी  ★हाइट★ बहुत कम थी ।जब उसकी न्यूज़ ममता ने पढ़ी तो ममता को हौसला मिला और ममता को महसूस हुआ की अपने सपनों को पूरा करने के लिए किसी पर भी आश्रित नही रहना चाहिए बल्कि खुद में आत्मविश्वास होना चाहिये।

mamta meena.jpeg1
इसी को मूल मंत्र मान कर ममता ने अपनी ज़िंदगी को जिना शुरू ही किया था कि इसी बीच शादी तय कर दी और ममता ससुराल चली गई। ससुराल में जाने में बाद ममता की ज़िन्दगी एक नये रंग में रंगने लगी और जो सपनें अधूरे रह गए थे उन्हें पूरा करने का अवसर मिला। ममता के लिए इस से बढ़कर खुशी की कोई बात नही थी कि उसके पति मिस्टर राजेश कुमार मीणा उसके साये की तरह हर लम्हा उसके हर काम मे साथ थे। जो प्यार ममता को अपने पीहर में नही मिला वो प्यार और दुलार अपने ससुराल में मिला। ममता ने जब मिसेज़ राजस्थान 2018 के बारे में पढ़ा तो अपने पति से इसमें भाग लेने के लिए पूछा । मिस्टर राजेश ने पहली बार में हाँ बोल दिया। ममता ने भी तुरन्त राजस्थान के सबसे बड़े ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए फॉर्म भर दिया और ऑडिशन दिया। जुनून और अपने हौसले से ममता ने टॉप 20 फाइनलिस्ट में जगह बनाई। जब ममता से इस कोंटेस्ट में आने की वजह पूछी तो ममता ने कहा कि– ★ जब से होश सम्भाला है तब से एक औरत को फुटबॉल के रूप में देखा है। उसकी खुद की कोई पहचान नही होती है। शादी से पहले बाप के नाम से , शादी के बाद पति के नाम से पहचाना जाता है। घर की नेमप्लेट पर भी पति का ही नाम होता है मै चाहती हूँ कि नेमप्लेट पर मेरा खुद का नाम हो और नाम के आगे मिसेज़ राजस्थान लिखा हुआ हो। महिलाओं को एक पहचान मिले★ ।
ममता मीणा को मीडिया मल्टीनेट परिवार की तरफ से शुभकामनायें ।

Follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News

eg
dr. manish ad
media multinate banner
kid-zee
MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 |