राजस्थान

राजस्थान में आतिशबाजी की चिंगारियों ने जमकर कहर बरपाया-जयपुर में 25 जगह लगी आग

राजस्थान 08 Nov, 2018 11:16 AM
fire deepawali

दीपावली के मौके पर राजस्थान में आतिशबाजी की चिंगारियों ने जमकर कहर बरपाया। प्रदेश में कई जगहों पर आगजनी की घटनाएं हुई। इनमें कई दुकानें, मकान, गोदाम व कबाड़ शामिल है। आग की लपटों को बुझाने के लिए देर रात से शुरु हुए दमकल की गाड़ियों के चक्कर गुरुवार सुबह तक जारी रहे। रातभर दमकलकर्मी आग बुझाने में जुटे रहे। आगजनी से लाखों रुपए का माल जलकर राख हो गया। हालांकि, आगजनी से किसी की जिंदगी की लौ नहीं बुझी।

जानकारी के अनुसार राजधानी जयपुर शहर में दीपावली की रात को 25 जगहों पर आग लगी। इनमें कई दुकान, गोदाम व कबाड़ शामिल है। इनमें अमृतपुरी कॉलोनी आदर्श नगर में 8 दमकलों ने आग पर काबू पाया। हालांकि किसी के जीवन को खतरा नहीं हुआ। लेकिन लाखों रुपए माल जलकर राख हो गया।
बांसवाड़ा जिले के घाटोल कस्बे में पोस्ट चौराहे पर एक मकान व जूते चप्पलों के गोदाम में आग लग गई। सूचना मिलने पर घाटोल थाना पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। इससे पहले स्थानीय लोगों ने बाल्टियों से पानी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन आग तेज हो गई। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान काफी तमाशबीन इकट्‌ठा हो गए। बताया जा रहा है कि आगजनी की घटना पटाखों की चिंगारी की वजह से हुई। देर शाम करीब साढ़े 7 बजे आग की लपटें देख ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

fire deepawali.jpg1

पाली जिले में सराफा बाजार के निकट गादिया मार्केट की दुकानों में लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि बाजार में 20 से ज्यादा दुकानों को चपेट में ले लिया। ये दुकानें तीन बिल्डिंगों में थी। जो कि आसपास थी। इनमें अधिकांश दुकानें रेडिमेड गारमेंट्स की थी।बाजार संकरे होने से दमकल मौके पर पहुंचने में काफी दिक्कतें आइ्र। बताया जा रहा है कि आग की वजह से 5 मोबाइल टॉवरों व दुकानों के गिरने का अंदेशा बना रहा। काफी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई। गुरुवार सुबह तक आग पर काबू पाने का प्रयास जारी था।

सीकर जिले में रामगढ़ रोड पर ट्रक और बाइक की भिडंत हो गई। इससे ट्रक में आग लग गई। तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बाइक सवार को सीकर के जिला अस्पताल रैफर कर दिया। उसे पहले फतेहपुर शेखावाटी के अस्पताल पहुंचाया।

झुंझुनूं जिले में भी गोदाम में भीषण आग लग गई। इसके अलावा उदयपुर में सहेली नगर स्थित एक मकान में आग लग गई। दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आगजनी से कॉलोनी में अफरा तफरी मच गई।

बाड़मेर जिले के बायतू कस्बे में देर रात बायतू चवा रोड पर रहवासी की ढाणी में पटाखों की चिंगारी से आग लग गई। हालांकि, ग्रामीणों की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया।

Follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News

eg
dr. manish ad
media multinate banner
kid-zee
मीडिया को करना हो मल्टीनेट चुनिए मीडिया मल्टीनेट #MEDIAMULTINATE For better media coverage & publicity With all leading news channels & news paper’s MEDIA MULTINATE (Rajasthan most popular Advertising/P.R./Media agency ) https://www.facebook.com/MediaMultinategroup/ — Press Conference , Media Management – call -8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 |