दौसा

रोडवेज और लोक परिवहन बस में भीषण टक्कर-तीन लोगों की दर्दनाक मौत छः जयपुर रैफर व आठ घायल

दौसा 09 Jul, 2018 04:03 PM
roadways lokpariwahan accident

दौसा । राजेश शर्मा । नेशनल हाईवे पर स्थित दौसा जिले का गांव रेटा पेट्रोल पंप के सामने सोमवार सुबह रोडवेज व लोक परिवहन बस में टक्कर हो गई । हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई तथा चारों तरफ चीख पुकार से हाईवे पर अफरा तफरी मच गई वह हाईवे पर लंबा जाम लग गया । हादसे के बाद मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई वह मदद के लिए जुट गए । ग्रामीणों ने लोक परिवहन बस से घायलों को निकालकर एंबुलेंस तथा प्राइवेट साधनों की सहायता से जिला अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया ।
जानकारी के मुताबिक दोनों बस जयपुर की तरफ जा रही थी जिसमे रोडवेज बस आगे व  लोक परिवहन बस पीछे चल रही थी । लेकिन लोक परिवहन बस ने ओवरटेक करते समय रोडवेज को पीछे से टक्कर मारकर दी व डिवाइडर पर चढ़ गई । टक्कर इतनी तेज थी कि लोक परिवहन बस का केबिन चकनाचूर हो गया व बस यात्री फंस गए । ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत के बाद यात्रियों को बस से बाहर निकाला ।

roadways lokpariwahan accident.jpg1
घटनास्थल का सीओ मानपुर नवाब व सिकंदरा थानाप्रभारी ने मोके पर पहुँचकर जायजा लिया व घटनाक्रम का पेट्रोल पंप सीसी टीवी फुटेज भी देखा गया ।
हादसे में तीन की मौत, छः जयपुर रैफर व आठ घायल । 

दुब्बी चौकी प्रभारी देवेंद्र शर्मा ने बताया कि , कालीचरण मीना पुत्र हरी मीना , उम्र 30 वर्ष निवासी- सिकंदरपुर, करौली, विष्णु शर्मा पुत्र कमलेश उम्र 16 वर्ष, निवासी- हिंडौन तथा हंसराज गुर्जर पुत्र किशोरी लाल ,उम्र 38 वर्ष ,निवासी – हिंडौन की मौत हो गयी । तथा सुरेश पुत्र कजोड़, अमरसिंह पुत्र रामजीलाल, गोपीसिंह , बीनू पुत्र रामेश्वर तथा दिनेश पुत्र छोटेलाल सहित छः लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें जयपुर रैफर कर दिया गया । व घायल बनवारी, प्रकाश, विजयसिंह,उदयभान,कमलेश,अन्नू गुर्जर,मोहरसिंह, गुडडी का खबर लिखे जाने तक जिला अस्पताल में उपचार किया जा रहा था ।

तेज गति से चल रही थी लोक परिवहन बस, कुछ ही देर में बन गई परलोकगमन बस ।
लोक परिवहन बस में बैठे बस यात्रियों का कहना है कि बस चालक की लापरवाही के कारण कुछ ही सेंकेंड में लोक परिवहन बस, परलोकगमन बस बन गयी  । बस की गति तेज होने के कारण रोडवेज बस को अचानक ओवरटेक करते समय पीछे से टक्कर मार दी । टक्कर इतनी तेज थी कि कुछ ही देर में बस के अंदर चीख पुकार मच गई व चारो तरफ खून ही खून दिखाई देने लगा ।
जाम के दौरान दो मारुति ओर ट्रकों से भिड़ी ।

हादशे में जाम लग जाने के बाद प्रशासन द्वारा हाइवे से साधनों को हटाया जा रहा था तब मारुति चालक ने ट्रक के जा टक्कर मारी ।  हालांकि दोनों मारूतियो में किसी प्रकार की कोई हानि नही हुई

आर्मी के जवानों सहित सैंकड़ो लोग जुट गए मदद के लिए ।

हाईवे से गुजर रहे भारतीय सेना के जवान भी मदद के लिए आगे आये व हाईवे से जाम खुलाने अहम भूमिका निभाई । तथा घटनाक्रम का जैसे जैसे लोगो का पता लगा तो लोग मदद के लिए दौड़ पड़े व घायलों की मदद में जुट गए । एम्बुलेंस के आने का भी इंतजार नही किया प्राइवेट साधनों की मदद से उपचार के लिए जिला अस्पताल दौसा भेजने लगे । पेट्रोल पम्पकर्मी भी मदद के लिए दौड़े व घायलों व बस यात्रियों के लिए पेयजल की व्यवस्था भी की ।

हाईवे के डिवाइडर पर होना चाइये जाल ।

लोगो का कहना है कि हाईवे पर डिवाइडर पर लगे पेड़ो में से अचानक जानवर आ जाने के कारण भी रोजाना हादशे हो रहे है । लेकिन हाईवे कम्पनी को किसी की भी जान की परवाह नही है । अगर डिवाइडर पर जाल लगा दिया जाए तो दुर्घटनाओं में कमी आने लगेगी । तथा रेटा बस स्टैंड पर बने कट पर रोड लाइट नही होने के कारण रात के समय भी लोग हादसों का शिकार हो रहे है । लेकिन एनएचएआई का इस ओर कोई ध्यान नही दिया जा रहा है ।

Follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News

eg
dr. manish ad
media multinate banner
kid-zee
मीडिया को करना हो मल्टीनेट चुनिए मीडिया मल्टीनेट #MEDIAMULTINATE For better media coverage & publicity With all leading news channels & news paper’s MEDIA MULTINATE (Rajasthan most popular Advertising/P.R./Media agency ) https://www.facebook.com/MediaMultinategroup/ — Press Conference , Media Management – call -8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 | MM NEWS TV को राजस्थान के सभी संभाग , जिले स्तर पर ब्यूरो हेड की आवश्यकता है संपर्क करें – 8114426854 |