देश

आप ने दिल्ली ने लहराया जीत का परचम, केजरीवाल ने कहा I LOVE YOU

देश 11 Feb, 2020 04:31 PM
kejriwal

नई  दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी आप) ने इतिहास रच दिया है। आप ने 62 सीटों पर जीत दर्ज करते हुए एक बार फिर दिल्ली का दिल जीत लिया है। अरविंद केजरीवाल अब तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने को तैयार हैं। जबकि भारतीय जनता पार्टी ने 7 सीटों पर जीत दर्ज करते हुए पिछली बार के मुकाबले 4 सीटें ज्यादा जीतीं हैं। जबकि दिल्ली पर लगातार तीन बार सत्ता में रहने वाली कांग्रेस पार्टी इस बार भी अपना खाता नहीं खोल पाई।

आम आदमी पार्टी(आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि राजधानी में पार्टी की शानदार जीत भगवान हनुमान के आशीर्वाद का परिणाम है। केजरीवाल मंगलवार को स्पष्ट बहुमत प्राप्त करने के बाद पहली बार पार्टी कार्यालय में अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

केजरीवाल ने टीवी पर हुनमान चालीसा का पाठ किया था और मतदान के एक दिन पहले वह हनुमान मंदिर गए थे, जिसका भाजपा ने मजाक उड़ाया था।  लोगों को संबोधित करते हुए, केजरीवाल ने लोगों के जबरदस्त उत्साह के जवाब में कहा, ‘मैं आपसे प्यार करता हूं।’  उन्होंने कहा कि यह केवल उनकी जीत नहीं है बल्कि सभी की जीत है।

उन्होंने कहा, “दिल्ली ने यह संदेश दिया है कि वे उनके लिए मतदान करेंगे जो उन्हें विद्यालय, सस्ती बिजली और अस्पताल मुहैया कराएगा। यह नई तरह की राजनीति है। यह देश के लिए एक नया और अच्छा साइन है।” केजरीवाल ने कहा कि एक नई तरह की राजनीति का उदय हुआ है, जो ‘काम की राजनीति’ है।

मुख्यमंत्री ने जीत के लिए सभी को धन्यवाद देते हुए कहा, “आज मंगलवार है और हनुमानजी ने हमें आशीर्वाद दिया है। हम दिल्ली के 2 करोड़ लोग, शहर को सुंदर बनाएंगे। मेरे परिवार ने मेरा समर्थन किया। आज मेरी पत्नी का जन्मदिन है। मैंने केक खा लिया है, आपको भी मिलेगा।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “लोगों ने हमें बड़ी उम्मीदों के साथ चुना है। मैं इसे अकेले नहीं कर सकता। हम सभी को साथ मिलकर काम करना होगा।”
कड़े मुकाबले में जीते सिसोदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज विधानसभा सीट से कांटे की टक्कर के बीच मंगलवार को आखिरकार चुनाव जीतने में कामयाब रहे। उन्होंने 3,000 से ज्यादा मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार रविंद्र सिंह नेगी को शिकस्त दी। सिसोदिया ने लगातार तीसरी बार पटपड़गंज से चुनाव जीतकर इस विधानसभा सीट पर जीत की हैट्रिक लगाई है। पटपड़गंज विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच मुकाबला काफी रोचक रहा। शुरुआती बढ़त के बाद मनीष सिसोदिया एक समय भाजपा के रविंद्र नेगी से काफी पीछे चल रहे थे।

Follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News

eg
dr. manish ad
media multinate banner
kid-zee
25 करोड़ के सट्टे का हिसाब-किताब पकड़ा, 6 सटोरिए गिरफ्तार | राजस्थान की पांच हस्तियां होंगी पद्म श्री से सम्मानित | राजस्थान विधानसभा में नागरिकता कानून बिल के खिलाफ प्रस्ताव पास, विपक्ष का हंगामा | उदयपुर की रहने वाली टीवी एक्ट्रेस ‘दिल तो हैप्पी है जी’ फेम सेजल शर्मा ने किया सुसाइड | छात्रों के लिए बड़ी खबर: कॉलेज और यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों को मिलेगी पढाई खर्च से राहत, जानिए कैसे | उपमुख्यमंत्री को माफी मांगनी चाहिये: राजेन्द्र राठौड़ | सूचना जनसंपर्क अधिकारी उड़ा रहे जनसंपर्क मंत्री रघु शर्मा के आदेशों की धज्जियां | बीकानेर: झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई, क्लिनिक सीज  | टोंक: जींस-टीशर्ट नहीं पहन कर आने का आदेश तत्काल प्रभाव से निरस्त, DEO को कारण बताओ नोटिस | ट्रक व ट्रोले की भीषण टक्कर, चार लोगों की दर्दनाक मौत |